खिचड़ी के फ्रिटर्स, ट्रेडिशन में इनोवेशन

खिचड़ी के फ्रिटर्स, ट्रेडिशन में इनोवेशन

अगर आप मकर संक्रांति पर फ्रेंड्स के साथ कोई पार्टी प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खास है ये मेनू। इसमें ट्रेडिशन और इनोवेशन दोनों का मिक्सर है।

साबुत मसालों की खिचड़ी

साबुत मसालों की खिचड़ी

मकर संक्रांति पर रेग्युलर खिचड़ी तो आप बनाते ही हैं, लेकिन इस बार इसे डिफरेंट तरीके से बनाएं। हम यहां आपको ऐसी खिचड़ी की रेसिपी बता रहे हैं जिसमें साबुत मसाले डाले गए हैं।

खास अवसर पर वैरायटी  डिशेज

खास अवसर पर वैरायटी डिशेज

इस फेस्टिवल पर अपने मेहमानों और फैमिली को दें वैरायटी डिशेज जिसमें हैं तिल और मूंगफली के लड्डू, हांडी खिचड़ी, तिल बाखर वड़ी, तिल वाले आलू और तिल की फिरनी।

तिरंगी मिठाई

तिरंगी मिठाई

इस रिपब्लिक डे पर ट्राई कलर मिठाई बनाकर सबको दें सरप्राइज। कुछ लोग इसे बनाने के लिए आर्टिफिशियल कलर का यूज करते हैं। उसके बजाय यहां बताए जा रहे हेल्दी ऑप्शन से इस स्वीट को तीन रंग दिए जा सकते हैं।

लेमन सूप विद शाही पुलाव

लेमन सूप विद शाही पुलाव

रिपब्लिक डे की छुट्टी पर दोस्तों के साथ इस स्पेशल मेनू का प्लान कर सकते हैं। इसमें लेमन कोरियेंडर सूप और मेनकोर्स में ऑरेंज सेंटेड शाही पुलाव है। शाही पुलाव ड्राईफ्रूट्स से भरपूर कश्मीरी डिश है।

पनीर की बरफी

पनीर की बरफी

इस बार वसंत पंचमी पर ट्रेडिशनल से कुछ हटकर मिठाई बना कर देखिए। पनीर की बरफी बच्चे भी शौक से खाएंगे।

पंपकिन पेटल्स

पंपकिन पेटल्स

वसंत पंचमी पर कलरफुल पंपकिन पेटल्स दिखने में जितने खूबसूरत लगते हैं, खाने में भी उतने ही टेस्टी हैं। गर्मागर्म यह डिश स्नैक के तौर पर सर्व की जा सकती है।

ढोकले से बनी चाट

ढोकले से बनी चाट

ढोकले और चटनी को मिक्स करके बनाई गई यह चाट सबको पसंद आएगी। इसमें डाले जाने वाले मसाले अपने स्वाद के अनुसार कम या ज्यादा किए जा सकते हैं।

आलमंड स्वीट

आलमंड स्वीट

बादाम में अगर डार्क चॉकलेट और ऑरेंज फ्लेवर को मिक्स कर दिया जाए तो इससे बनी स्वीट टेस्टी तो होगी ही, साथ ही हेल्दी भी है। इसकी टॉपिंग अपनी पसंद के अनुसार कर सकते हैं।

साबुदाने की बिरयानी

साबुदाने की बिरयानी

महाशिवरात्रि के व्रत में साबुदाने से बनी बिरयानी बना कर देखें। इसे बनाने में समय भी कम लगता है। इस डिश में अपनी पसंद के अनुसार आलू और मूंगफली की मात्रा कम या ज्यादा कर सकते हैं।